रायगढ़

एक सप्ताह से एसबीआई मेन ब्रांच की एटीएम खराब, ग्राहक पैसे के लिए हो रहे परेशान

रायगढ़। सबसे प्रतिष्ठित बैंकिंग संस्थान भारतीय स्टेट बैंक लगता है अपने ग्राहकों की सेवा के प्रति इन दिनों पूरी तरह उदासीन हो चुका है । केवड़ा बाड़ी बस स्टैंड स्थित भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य शाखा में स्थित एटीएम मशीन जिसमें जमा एवं आहरण दोनों की व्यवस्था है। आए दिन एटीएम खराब होने की स्थिति देखी जाती है अधिकारियों से बात करने पर कई प्रकार के कारण और बहाने बैंक ग्राहकों को बता दिए जाते हैं पिछले एक सप्ताह से यहां के दो-दो एटीएम मशीन बिगड़े हुए हैं। बैंक अधिकारियों का कहना है कि इंजीनियर बीमार है इसलिए एटीएम मशीन अभी सुधार नहीं हो पा रहे हैं।

ग्राहकों से हर प्रकार की सुविधा के लिए राशि वसुलने वाले बैंक आखिर कंप्यूटर और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया संचार क्रांति के इस दौर में एक हफ्ता से लेकर 10 दिन तक एटीएम मशीन सुधरवा नहीं पाते हैं इससे बड़े अधिक दुर्भाग्य की बात क्या होगी बैंक ग्राहकों ने इस विषय पर बैंकिंग लोकपाल एवं स्टेट बैंक ग्राहक सेवा में संपर्क कर शिकायत करने की बात कही जा रही है । जरूरत पड़ने पर उपभोक्ता फोरम में भी इस विषय पर स्टेट बैंक को सेवा और शर्तों में सुधार के लिए वादा किया जाने पर भी विचार किया जा रहा है। आखिर सबसे बड़े बैंकिंग सुविधा और विश्वसनीय संस्थान के रूप में प्रतिष्ठित स्टेट बैंक के अधिकारी इसे तरह से लापरवाह और ग्राहकों की हितों की उपेक्षा क्यों करते हैं इसके लिए तो उन्हें जवाब देना ही चाहिए। कई ग्राहकों ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक के रायगढ़ मुख्य शाखा में ग्राहकों की सेवा के नाम पर केवल दिखावा होता है और जमीनी स्तर पर वास्तविक सेवा इस तरह बिगड़ी मशीन, बैंक की कमजोरी को बयां करते है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button